Friday, Apr 26 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ईडी ने मुश्रीफ और उनके करीबी के आवास पर मारा छापा

ईडी ने मुश्रीफ और उनके करीबी के आवास पर मारा छापा

कोल्हापुर 11 जनवरी (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को सुबह अप्पासाहेब नलावडे सहकारी शुगर फैक्ट्री में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ , उनके नजदीकी सहयोगी प्रकाश गाडेकर और कागल तहसील कस्बे में संताजी घोरपड़े शुगर फैक्ट्री के कार्यालय में छापे मारे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया ने पिछले कई दिनों से श्री मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और शुगर फैक्ट्री का दौरा भी किया था। श्री मुश्रीफ ने भ्रष्टाचार के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

ईडी के अधिकारी दिल्ली पुलिस की टीम के साथ आज सुबह लगभग छह बजे जिले के कागल तहसील शहर में श्री मुश्रीफ और श्री गाडे के आवास पहुंचे और कुछ दस्तावेजों को जब्त करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया। उसी समय संताजी घोरपड़े चीनी कारखाने पर भी छापा मारा। इस कारखाने के अध्यक्ष श्री मुश्रीफ है।

ईडी ने स्थानीय पुलिस को बिना बताए बंदोबस्त के लिए दोनों के आवासों के आसपास के क्षेत्रों और कारखाना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस के कर्मियों को तैनात किया। श्री मुश्रीफ के समर्थकों और लोगों की भारी भीड़ उनके आवास के पास जमा हो गई।

यह दूसरा छापा है। पहला छापा जुलाई, 2019 में मारा गया था।

जांगिड़, सोनिया

वार्ता

image