Friday, Apr 26 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
States » Other states


भगदड़ में चार महिलाओं की मौत, आठ घायल

भगदड़ में चार महिलाओं की मौत, आठ घायल

चेन्नई 05 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के तिरुपत्तूर जिले के वनीयंबादी शहर में मुफ्त धोती और साड़ी के लिए टोकन बांटने के दौरान शनिवार शाम मची भगदड़ में चार बुजुर्ग महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गए।
यह त्रासदी कल शाम एक तेल मिल की इमारत में उस समय हुई जब बड़ी संख्या महिलाओं समेत लोग वहां एकत्र हुए थे। करीब 2000 लोगों को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर टोकन वितरित किया जाना था कि इसबीच भगदड़ मच गयी।
मृतकों की पहचान एस. वल्लीअम्मल (60), जे. राजथी (62), सी. नागम्मल (60) और एल. मल्लिगा (75) के रूप में हुई है। सभी आसपास के गांवों के निवासी थीं।
भगदड़ में घायल हुए आठ लोगों को निकाल लिया गया और इलाज के लिए वनियामबाड़ी के सरकारी तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
घटना के बाद निजी तेल मिल के मालिक अयप्पा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एक दशक से अधिक समय से, अयप्पा हर साल पोंगल त्योहार के बाद लगभग 2,000 लोगों को नियमित रूप से मुफ्त धोती और साड़ी वितरित करते आ रहे हैं।
पुलिस ने कहा कि मिल मालिक को रविवार को केवल मुफ्त में धोती और साड़ी वितरण करने की अनुमति दी गई थी और टोकन वितरण के लिए कोई अनुमति जारी नहीं की गई थी।
पुलिस के मुताबिक पिछली बार वितरण का काम खुले में हुआ था जबकि इस बार मिल की चारो ओर चाहरदीवारी खड़ी कर दी गयी है। इसके कारण लाभार्थी परिसर में स्वतंत्र रूप से प्रवेश करने में असमर्थ थे तथा टोकन लेने के लिए भीड़ में आपस में धक्का-मुक्की करते रहे। इस बीच भगदड़ मच गई जिसके कारण यह हादसा हुआ।
संजय,आशा
वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image