Friday, Apr 26 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरिचंदन, रेड्डी और चंद्रबाबू ने स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

हरिचंदन, रेड्डी और चंद्रबाबू ने स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

विजयवाड़ा, 04 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और विधानसभा में विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 124वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री हरिचंदन ने राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में अल्लूरी सीताराम राजू को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने इस अवसर पर अल्लूरी सीताराम राजू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और कहा कि वह भारत के एक वीर सपूत थे जिन्होंने देश को ब्रिटिश शासकों के उत्पीड़न से मुक्त कराने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये।

राज्यपाल ने कहा कि अल्लूरी सीताराम राजू ने स्वतंत्रता के पहले संग्राम के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी और देश की आजादी के संघर्ष में कई स्वतंत्रता सेनानियों को प्रेरित किया।

श्री जगन मोहन रेड्डी ने यहां अपने कैंप कार्यालय में अल्लूरी सीताराम राजू को पुष्पांजलि अर्पित की।

तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने दमनकारी ब्रिटिश राज के खिलाफ छेड़े गये भारत के स्वतंत्रता संग्राम में ‘मन्यम वीरुडु’ अल्लूरी सीताराम राजू द्वारा किये गये सर्वोच्च बलिदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री नायडू ने आज की पीढ़ी को याद दिलाया कि कैसे सीताराम राजू ने ब्रिटिश शासकों के दिलों में दहशत फैला दी और इतिहास में भारत माता के दत्तक पुत्र के रूप में अपना नाम अंकित कराया। इसका वर्णन नहीं किया जा सकता कि ‘मन्यम वीरुडू’ ने अपने अविस्मरणीय बलिदानों से स्वतंत्रता संग्राम को कितने साहस के साथ आगे बढ़ाया।

तेदेपा प्रमुख ने यहां एक बयान में कहा कि सीताराम राजू ने विशाखा मन्यम की ओर से जबरदस्त लड़ाई लड़ी और ब्रितानी सेना को भारतीयों की ताकत का लोहा मनवाया। उन्होंने याद दिलाया कि ऐसे महान व्यक्तित्व और ऐतिहासिक शख्सियत की याद में तेदेपा शासन पहले उनकी जयंती को राजकीय उत्सव के रूप में मनाता था।

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image