Friday, Apr 26 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


फिल्मों और कलाकारों को बांटना गलत: कमलनाथ

फिल्मों और कलाकारों को बांटना गलत: कमलनाथ

भोपाल, 10 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि फ़िल्मों और कलाकारों को दलो में, विचारधाराओ में बांटना तथा राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से ग़लत परंपरा है।

श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह परंपरा पिछले कुछ वर्षों से प्रारंभ हुई है। कई फ़िल्में अच्छे सामाजिक संदेश के साथ और सामाजिक बदलाव के उद्देश्य के साथ बनती है। उन्होंने कहा कि कलाकार भी एक इंसान, उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आज़ादी है। उसके लिये उन्हें कोसना, उनका विरोध करना, उनके विरोध में बोलना क़तई उचित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विचारधारा के आधार पर एक फ़िल्म का सपोर्ट, एक का विरोध, यह हम देश को कहां ले जा रहे है। उन्होंने कहा कि सभी फ़िल्मों को, सभी कलाकारों को एक नज़रिये से देखना चाहिये। कलाकारों को बाँटना क़तई सही नहीं। उन्होंने कहा कि वे जनता से अपील करते हैं कि वे अपनी सोच,विचार, मनोरंजन और पसंद अनुसार कोई भी फ़िल्म देखे, यह उनका अधिकार।

उन्होंने कहा कि देश में किसी को हक़ नहीं कि वो हमें बताये कि हम क्या देखे, कौन सी फ़िल्म देखे, कौन सी नहीं। सभी फ़िल्में कोई ना कोई अच्छा और सामाजिक संदेश लेकर आती हैं।

बघेल

वार्ता

image