Friday, Jun 21 2024 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ शुक्रवार 78वें दिन तोशाम में

इनेलो की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ शुक्रवार 78वें दिन  तोशाम में

भिवानी, 19 मई (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’ शुक्रवार को 78वें दिन भिवानी जिले के तोशाम और लोहारू के गांवों पटौदी, बुसान-कतवार, ईसरवाल और कालौद पहुंची।

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला का बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं ने भव्य स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एक खानक ने पहाड़ में एचएसआईआईडीसी और खनन कंपनी ने मिलीभगत करके आतंक मचा रखा है और पत्थर के मनमाने रेट लेकर लूटा जा रहा है। क्रेशर एसोसिएशन ने निजी कंपनी धनसर पर पत्थर के साथ मिट्टी भरने के गंभीर आरोप लगाए हैं। खानक गांव की पंचायत ने भी उपायुक्त भिवानी को लिखित में आरोप लगाए हैं कि निजी कंपनी धनसर पहाड़ के अंदर 30 रुपए प्रति टन का गुंडा टैक्स वसूल रही है। साथ ही आरोप लगाये हैं कि धनसर कंपनी मजदूरों और ड्राइवरों के उपर अत्याचार कर रही है, पहाड़ में लेबर और ड्राइवरों के लिए पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है। ब्लासटिंग के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और खतरनाक केमिकल के इस्तेमाल से प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि आस पास के गांवों के लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया है।

इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अवैध खनन के दौरान कई लोगों की मौत होने के बाद भी सबक नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार से सांठगांठ कर ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा अवैध खनन बदस्तूर जारी है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनते ही इन लुटेरों से सारे पैसे वापिस लेकर सरकारी खजाने में जमा किए जाएंगे और दोषियों को जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इनेलो ने कभी झूठ की राजनीति नहीं की है जो वायदे जनता को किए वो सरकार बनने पर पहली कलम से पूरे किए। अब प्रदेश की जनता को यह पूरी तरह से समझ आ चुका है कि इनेलो ही किसान, कमेरे, छोटे व्यापारी, कर्मचारी, युवा, बुजुर्ग और खिलाडिय़ों समेत हर वर्ग की हितैषी है। 2024 में शत-प्रतिशत प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और जो पदयात्रा के दौरान लोगों की समस्याएं अपनी आंखों से देखी और सुनी हैं, उनको सरकार बनते ही दूर

किया जाएगा।

विजय.श्रवण

वार्ता

More News
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image