Friday, Apr 26 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महू घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

महू घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

भोपाल, 03 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर के पास महू में मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस तरीके से हत्या की घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

श्री कमलनाथ ने आज ट्वीट कर कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है। आरोपियों को शीघ्र पकड़ने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पीड़ित परिवार को हर संभव मदद के भी निर्देश दिए गए हैं।

महू में सोमवार तड़के खुले स्थान पर अपने मां बाप के साथ सो रही पांच वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी। आशंका है कि किसी एक व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटनास्थल के आसपास सामान्यत: असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस भी आरोपी को तलाशने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

इसके अलावा कल ही राज्य के जबलपुर के पास गोहलपुर थाना क्षेत्र के कुदवारी में अत्यंत निर्ममता के साथ एक युवक शिवकुमार चौधरी ने धारदार हथियार से सत्रह वर्षीय किशोरी की उसके घर में ही घुसकर हत्या कर दी। आरोपी किशोरी के साथ अक्सर छेड़छाड़ करता था। आरोपी ने कल किशोरी को घर में अकेला पाकर इस घटना को अंजाम दिया। उसने घर में घुसकर दरवाजे बंद कर लिए और किशोरी पर ताबड़तोड़ दर्जनों वार किए। शोर सुनकर बाहर कई लोग उपस्थित हो गए, लेकिन दरवाजे बंद होने के कारण वह किशोरी को बचा नहीं पाए।

बाद में भीड़ ने ही युवक को पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना के वक्त किशोरी के माता पिता मजदूरी करने गए थे और उसका सात वर्षीय भाई घर के बाहर खेल रहा था। दो तीन माह पहले भी युवक ने किशोरी के साथ छेड़छाड़ की थी और पुलिस में शिकायत के बाद उसे जेल भी जाना पड़ा था। वह कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था।

प्रशांत

वार्ता

image