Friday, Apr 26 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वाइन फ्लू से मौतों पर कमलनाथ ने दिए स्वास्थ्य अधिकारियोें को निर्देश

स्वाइन फ्लू से मौतों पर कमलनाथ ने दिए स्वास्थ्य अधिकारियोें को निर्देश

भोपाल,21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों पर चिंता जताते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक श्री कमलनाथ ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बीमारी की रोकथाम को लेकर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाएं। साथ ही उन्होंने स्वाइन फ्लू से मौतों का आंकड़ा बढ़ने का कारण भी पूछा है। उन्होंने इसकी रोकथाम को लेकर उठाए जा सकने वाले कदमों के बारे में भी जानकारी मांगी है।

श्री कमलनाथ ने अधिकारियों से पूछा है कि बीमारी से निपटने के लिए अगर संसाधनों की कमी है, तो वे बताएं ताकि सरकार तत्काल निर्णय लेकर संसाधन उपलब्ध करा सके।

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के चार स्थानों इंदौर, रीवा, सागर और ग्वालियर में वायरोलॉजी लैब को मंजूरी दी गई थी। अभी तक प्रदेश में स्वाइन फ्लू की जांच भोपाल एम्स व जबलपुर की लैब में ही हो पाती है। उन्होंने कहा है कि इंदौर में शीघ्र वायरोलॉजी लैब का काम प्रारंभ किया जाएगा। इंदौर में निर्मित होने वाली वायरोलॉजी लैब में स्वाइन फ्लू की जांच सुनिश्चित हो, इसको लेकर भी सरकार आवश्यक सारे कदम उठाएगी। इसको लेकर आगामी कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दो सालों से उसका निर्माण कार्य नहीं हो पाने के कारणों पर सरकार नहीं जाना चाहती, लेकिन इंदौर में स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों के आंकड़ों को देखते हुए शीघ्र ही वायरोलॉजी लैब के निर्माण को सुनिश्चित करेंगे।

गरिमा

वार्ता

image