Friday, Apr 26 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जगन मोहन रेड्डी ने किया आवासीय योजना का शुभारंभ

जगन मोहन रेड्डी ने किया आवासीय योजना का शुभारंभ

काकिनाडा, 25 दिसंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के काकिनाडा स्थित कोमारगिरी गांव में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक आवासीय योजना का शुभारंभ किया, जिसके तहत लोगों को 30.75 लाख घर बनाकर दिये जाएंगे।

श्री रेड्डी ने योजना के लिये चयनित स्थान पर एक जनसभा को संबोधित करते हुये आगामी कुछ वर्षों के दौरान नवरात्नालु कार्यक्रम के तहत युवा मजदूर किसान कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के चुनावी घोषणा पत्र में सभी योग्य लोगों को पक्के मकान देने के वादे को पूरा करने की कसम खायी।

उन्होंने कहा कि 30.75 लाख घरों के वादे के मुताबिक पूरे राज्य में अगले दो हफ्तों के दौरान पहले चरण के तहत योग्य लाभार्थियों को 28.30 लाख घर दिये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कोमारगिरी के नक्शे को राज्य का सबसे बड़ा नक्शा बताते हुये कहा कि 16,681 लाभार्थियों को पहले से निर्मित मॉडल हाउस के बाद घरों के निर्माण के लिये पट्टा जारी किया जायेगा, जिसमें एक कमरा, हॉल, रसोई और शौचालय के अलावा पंखे की व्यवस्था होगी। कोमारगिरी हाउसिंग कॉलोनी जल निकासी, सड़क, बिजली, पार्क, वाईएसआर जनता बाजार, आंगनवाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय और प्ले ग्राउंड जैसे सभी सुविधाओं के साथ सबसे बड़ी हाउसिंग कॉलोनी बनेगी।

उन्होंने कहा कि घरों के निर्माण पर लाभार्थियों को तीन विकल्प दिये जाएंगे। पहले विकल्प में उन्हें निर्माण संबंधी सामग्री और पारिश्रमिक दिया जायेगा, जिससे वे स्वयं अपना घर बनाने में सक्षम होंगे। दूसरे विकल्प में पूरा निर्माण लाभार्थी द्वारा किया जायेगा और सरकार उन्हें आधार चरण, लिंटेल चरण और स्लैब बिछाने चरण में पैसा जारी करेगी। तीसरे और अंतिम विकल्प में सरकार स्वयं घर का निर्माण करेगी और लाभार्थियों को सौंप देगी।

सं.श्रवण

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image