Friday, Apr 26 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ की मिलावट की सूचना देने की अपील

कमलनाथ की मिलावट की सूचना देने की अपील

भोपाल, 03 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है और प्रदेशवासी भी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन तक पहुंचाएं।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सरकार ने इसके लिए 0755-2665036 नंबर उपलब्ध कराया है, जिस पर कोई भी नागरिक खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना सरकार तक पहुंचा सकता है।

श्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एक व्यवसायी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। ग्वालियर, गुना, खरगोन और राजगढ़ में भी मिलावट करने वालों पर कार्रवाई की गई है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वासन दिया है कि जिन व्यवसायियों से लिए गए खाद्य पदार्थों के नमूने अमानक पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। साथ ही जो व्यवसायी मानकों के हिसाब से काम कर रहे हैं, उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा।

उन्होंने अपील की है कि राज्य को मिलावट मुक्त बनाने के लिए प्रदेशवासी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नंबर 0755-2665036 पर दें। साथ ही इसकी शिकायत जिला कलेक्टर और जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन कार्यालय में भी की जा सकती है।

गरिमा

वार्ता

image