Friday, Apr 26 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर के पुलवामा में जनजीवन सामान्य

कश्मीर के पुलवामा में जनजीवन सामान्य

श्रीनगर 05 सितंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में युवक की मौत और हड़ताल के आह्वान से अस्त-व्यस्त जनजीवन बुधवार को पुन: सामान्य हो गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प के बाद बंद मोबाइल इंटरनेटर सेवाएं पुन: बहाल कर दी गयी हैं। शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाएं फिर से शुरू हो गयी है। दक्षिणी कश्मीर में स्थगित रेल सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है।

पुलवामा में सुबह दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले और सभी सड़कों पर यातायात की आवाजाही सामान्य रही। सरकारी कार्यालयों और बैंकों में कामकाज भी सामान्य रहा।

पुलवामा के संवेदनशील क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

पुलवामा में तीन सितंबर को सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को पकड़नेे के लिए पुलवामा के गुसो क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। प्रदर्शनकारियों ने इस अभियान में बाधा डाली और सुरक्षाबलों के साथ उनकी झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों को गोली चलानी पड़ी । गोलीबारी में युवक फयाज अहमद वानी की मौत हो गयी थी।

image