Friday, Apr 26 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने सार्वजनिक सभा में लगायी नेता की क्लास, दिए डाइट, व्यायाम के टिप्स

ममता ने सार्वजनिक सभा में लगायी नेता की क्लास, दिए डाइट, व्यायाम के टिप्स

कोलकाता 31 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुरुलिया जिले में एक टेलीविजन प्रशासनिक बैठक के दौरान 125 किलो वजन वाले तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को भोज में शामिल किया और उन्हें डाइट टिप्स दिए।

जैसे ही तृणमूल नेता एवं झालदा नगर पालिका के अध्यक्ष सोमवार की बैठक के दौरान कुछ स्थानीय मुद्दों को रखने के लिए खड़े हुए सुश्री बनर्जी ने उन्हें बीच में ही टोका और कहा,“जिस तरह से आपका पेट बढ़ रहा है, उसे देखते हुए लगता है कि आपका दिल किसी भी जाम हो सकता है। क्या आप नियमित रूप से सैर कर रहे हैं?”

इसके बाद नेता ने कहा कि उन्हें न तो ब्लड शुगर है और न ही उच्च रक्तचाप तथा न ही लीवर की समस्या है। उन्होंने कहा,“मुझे किसी तरह की दवा देले की भी आवश्यकता नहीं है।”

पर तृणमूल सुप्रीमो उनकी बातों से सहमत नहीं हुयी। उन्होंने कहा,“आपको कुछ समस्या हो रही होगी। आपके पास ऐसी हालत क्यों हो गयी। क्या आप नियमित रूस से सुबह में सैर करते हैं?”

इसके बाद तृमणूल नेता ने कहा कि वह रोजाना डेढ़ घंटे टहलते हैं , लेकिन पकौड़े जैसे तले हुए भोजन के शौकीन हैं, जिसे वह हर सुबह लेते हैं।

इसके बाद सुश्री बनर्जी ने कहा,“आप रोज़ पकौड़े क्यों खाते हैं? आपका पोटापा कभी कम नहीं होगा। क्या आप व्यायाम करते हैं?” इसके बाद नेता ने कहा, “हां मैं रोजाना डेढ़ घंटे तक व्यायाम करता हूं।”

इसके बाद ट्रेडमिल पर कड़ी मेहनत करने और तेज चलने की शौकीन मुख्यमंत्री ने कहा, “फिर मुझे दिखाओ कि तुम क्या व्यायाम करते हो।”

इसके बाद नेता ने प्राणायाम व्यायाम करके दिखाया। इस पर सुश्री बनर्जी ने कहा, “लेकिन प्राणायाम आपके मोटापे को कम नहीं करेंगे। अपने पेट की चर्बी को कम करने के लिए आप कौन-कौन से व्यायाम क्या करते हैं?”

इसके बाद नेता ने आधे मन से कपालभाति योग किया और दावा किया कि उन्होंने इसे रोजाना एक हजार बार अभ्यास करते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री उनकी बातों से सहमत नहीं हुयीं।

उन्होंने (सुश्री बनर्जी) कहा,“अगर आप मुझसे पहले एक हजार बार कर सकते हैं, तो मैं आपको 10,000 रुपये दूंगी। मंच पर आओ और करो।” इसके बाद नौकरशाह, पंचायत पदाधिकारी और कार्यक्रम स्थल पर मौजूद अन्य लोग हंसने लगे।

इसके बाद नेता ने कहा कि कपालभाति या तो सुबह या शाम को करनी है। उन्होंने कहा, “महोदया मैं आपके शाम के समय करके दिखा सकता हूं।”

फिर सुश्री बनर्जी ने कहा कि यूट्यूब से सही तकनीक सीखो और रोजाना एरोबिक एक्सरसाइज करो।

सुश्री बनर्जी उस समय अचंभित रह गईं जब नेता ने उन्हें बताया कि उनका वजन 125 किलो है। सुश्री बनर्जी ने पूछा,“यहां पर कितने लोगों का वजन 125 किलो है?”

संतोष.संजय

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image