Friday, Apr 26 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पार्टी सर्वे में मेरा पुत्र योग्य उम्मीदवार: विजयवर्गीय

पार्टी सर्वे में मेरा पुत्र योग्य उम्मीदवार: विजयवर्गीय

इंदौर, 06 नवंबर (वार्ता) अपने पुत्र को कथित रूप से टिकट दिलाने की मांग पर अड़े भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज यहां सफाई देते हुए कहा कि पार्टी सर्वे में उनके पुत्र आकाश विजयवर्गीय का नाम मध्यप्रदेश के इंदौर के चार विधानसभा क्षेत्रों से योग्य उम्मीदवार के रूप में सामने आया है।

श्री विजयवर्गीय ने यहां अपने निज निवास पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वे कभी भी पार्टी से पुत्र आकाश विजयवर्गीय के लिये टिकिट दिये जाने की मांग नही की हैं। आकाश का नाम पार्टी द्वारा कराये गये सर्वे में सामने आया हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा की टिकिट देना या नही देने का अंतिम फैसला आलाकमान को करना है।

एक प्रश्न के उत्तर में श्री विजयवर्गीय ने स्पष्ट करते हुये कहा इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1, 2, 3 और 5 से आकाश विजयवर्गीय का नाम पार्टी सर्वे में सामने आया है। इससे पहले राजनीति में वंशवाद के प्रश्न पर श्री विजयवर्गीय ने उत्तर देते हुये कहा भाजपा में वंशवाद की परंपरा नही हैं। उन्होंने कहा यहां सवाल योग्यता का हैं। यदि कोई योग्य व्यक्ति चाह रखता हैं तप उसे अवसर मिलना चाहिये। उन्होंने कहा किसी राजनेता के घर जन्म लिये जाने की वजह से किसी योग्य व्यक्ति से उसके अवसर छीन लिये जावे ये ठीक बात नही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन अपने पुत्र के लिये इंदौर से टिकिट की मांग कर रहीं हैं, वहीं श्री विजयवर्गीय भी अपने पुत्र के टिकिट के लिये अड़े हुए हैं। यही वजह है कि इंदौर जिले की नौ विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा प्रत्याशियों के चयन का मामला अटका हुआ है। श्री विजयवर्गीय ने पूछे जाने पर बताया कि आज शाम तक भाजपा अपने शेष उम्मीदवारो की घोषणा कर देगी।

 

image