Friday, Apr 26 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सावरकर के खिलाफ गलत बयानी को लेकर राहुल के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई, 15 नवंबर (वार्ता) स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के खिलाफ गलत बयानी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
श्री सावरकर के पौत्र रणजीत सावरकर ने श्री गांधी के खिलाफ यहां शिवाजी पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत में कहा गया है कि श्री गांधी ने अक्टूबर में दिये गये अपने एक भाषण में कहा था कि वीर सावरकर ‘वीर नहीं’ थे। श्री गांधी ने अपने भाषण में कहा कि वीर सावरकर ने अपनी गतिविधियों और जेल से रिहा होने के लिए ब्रिटिश हुकूमत से क्षमा याचना की थी।
श्री रणजीत सावरकर ने पत्रकारों से कहा, “ब्रिटिश हुकूमत ने वीर सावरकर को 27 वर्षों के लिए कालापानी की सजा दी थी जबकि श्री गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वीर सावरकर को जेल से रिहा होने के लिए ब्रिटिश हुकूमत से माफी मांगी थी। श्री गांधी का यह बयान झूठा है और मैंने वीर सावरकर जी की मानहानि करने को लेकर शिकायत दर्ज करायी है।” श्री गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि वीर सावरकर ने अपनी रिहाई के लिए ब्रिटिश हुकूमत से लिखित में माफी मांगी थी।”
श्री गांधी अपने इस भाषण में यही नहीं रुके और उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिस वीर सावरकर को देशभक्ति का आदर्श मानती है, उन्होंने अपनी रिहाई के लिए ब्रिटिश सरकार को उस समय पत्र लिखा जब महात्मा गांधी समेत सभी कांग्रेस नेता जेल में थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में वीर सावरकर का चित्र लगवाते हैं। वह वीर नहीं थे।
दिनेश.श्रवण
वार्ता
image