Friday, Apr 26 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शपथ समारोह के लिए पूरी तरह तैयार है शिवाजी पार्क

मुंबई, 28 नवंबर (वार्ता) मुंबई का ऐतिहासिक शिवाजी पार्क शिवसेना अध्यक्ष एवं ‘महा विकास अघाड़ी’ के नेता उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के लिए पूरी तरह तैयार है।
बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई, करीब 1,000 लोग और डिजाइनरों ने मिलकर शपथ समारेाह का मंच तैयार किया है। इसे तैयार करने में 1500 घंटे का समय लगा है और यह 8,000 वर्ग फीट में फैला हुआ है जिसमें करीब 300 लोगों को बिठाया जा सकता है।
आमंत्रित अतिथियों को स्टेज के समीप बिठाने के लिए 40,000 से अधिक कुर्सियां की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा क्षेत्र के बाकि हिस्सों में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के करीब 3,00,000 कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की संभावना है।
इस बीच, मुंबई पुलिस ने शपथ समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से कई जगहों पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया है।
शपथ समारोह में आमंत्रित गणमान्य लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, सभी राष्ट्रीय दलों के नेता, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, न्यायपलिका के सदस्य, सिविल, पुलिस और रक्षा अधिकारी फिल्म, खेल और उद्योग से जुड़ी हस्तियां आमंत्रित हैं। इसके अलावा 500 से अधिक किसान भी आमंत्रित हैं।
प्रियंका आशा
वार्ता
image