Friday, Apr 26 2024 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पत्नी और ससुरालवालों पर मामला दर्ज

ठाणे, 22 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के ठाणे में एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के आरोप में पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने रविवार को बताया कि 40 वर्षीय विट्ठल लोठे ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
मृतक के भाई ने अंबरनाथ थाना में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें कहा गया है कि करीब 11 वर्ष पहले विट्ठल की शादी नासिक की रहने वाली अश्विनी से हुई थी लेकिन बाद में उनके संबंध बिगड़ गये। दंपति का पांच वर्ष का एक बच्चा भी है।
विट्ठल ने आंख खराब होने के कारण कार्यस्थल पर जाना बंद कर दिया था जिसके बाद पति-पत्नी के बीच झगड़ा बढ़ गया। अश्विनी ने तलाक और गुजारा-भत्ता के लिए नासिक की अदालत में अर्जी दायर की।
महिला का परिवार विट्ठल से पैसे की मांग कर रहा था और अदालत की सुनवाई के लिए उसे नासिक जाना पड़ा था। पत्नी और ससुरालवालों के उत्पीड़न के कारण विट्ठल ने परेशान होकर 19 दिसंबर को आत्महत्या कर ली।
विट्ठल के शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया जिसमें उसने पत्नी और ससुरालवालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।
अश्विनी (पत्नी), विलास रागतवान (ससुर), संदीप और गणेश (पत्नी के भाई), सोनाबाई (पत्नी की चाची) के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज कर लिया गया। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
image