Friday, Apr 26 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सांसद जलील ने पांच वेंटिलेटर अस्पताल को दान किये

औरंगाबाद, 31 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र में औरंगाबाद लोकसभा सीट से सांसद सैयद इम्तियाज जलील ने शुक्रवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) के बाल रोग विभाग को 60 लाख रुपये के पांच वेंटिलेटर दान किए, जो बाल रोगियों के लिए एक बड़ी राहत बनकर आये हैं।
श्री जलील ने अस्पताल के डीन डॉक्टर कानन येलिकर और संबंधित विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों को पांच वेंटिलेटर सौंपे। ये वेंटिलेटर गंभीर रूप से बीमार बच्चों को अब इसका लाभ मिलेगा।
प्रशासन की ओर से सभी जनप्रतिनिधियों को सूचित किया गया था कि वे कोविड-19 संक्रामक रोगों के उपचार के लिए अपना स्थानीय विकास कोष सरकार को दें।
श्री जलील ने इस बात पर कड़ा रुख अपनाया था कि उनकी सांसद निधि का इस्तेमाल उनके ही निर्वाचन क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं के लिए किया जाना चाहिए ताकि औरंगाबाद जिले के लोगों को सीधे लाभ मिल सके अन्यथा वह किसी भी परिस्थिति में धन का उपयोग कहीं और नहीं होने देंगे।
जीएमसीएच अस्पताल में बच्चों के लिए अब तक केवल तीन वेंटिलेटर उपलब्ध हैं, गंभीर रूप से बीमार बच्चों को इलाज के लिए इंतजार करना होता है।
श्री जलील के अनुसार, कोविड -19 की पृष्ठभूमि पर 2019-20 के दौरान उनके विकास निधि से 1 करोड़ रुपये खर्च किए गये। इसमें से 60 लाख रुपये के पांच बाल चिकित्सा वेंटिलेटर आज प्रदान किए गये हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image