Friday, Apr 26 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मराठवाड़ा क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन हुई बारिश

औरंगाबाद 04 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद और जालना जिलों के विभिन्न हिस्सों में लगातार दूसरे दिन बिजली चमकने के साथ बारिश हुई।
इन जिलों में शनिवार रात से ही बारिश हो रही है।
औरंगाबाद में रात 9 बजे से भारी बारिश हो रही है, जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया है और नालियां उफान मार रही हैं।
जिले के वैजापुर तालुका कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश हुई। कई गांवों में हवाओं के साथ हुई तेज बारिश होने की सूचना है, जिससे गोदावरी नदी उफान पर है।
वहीं पूरनगांव में पेड़ गिरने से यातायात ठप हो गया। इस क्षेत्र में भारी बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।
जालना जिला से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक अंबाद तालुका के वाडिगोदरी इलाके में शनिवार शाम को तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। इस बारिश के कारण क्षेत्र में नाले उफान पर आ गए। कई जगह पेड़ उखड़ गए। वडिगोदरी आने वाले यातायात को दो घंटे तक रोक दिया गया।
वहीं उस्मानाबाद जिले में रात भर बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों में कोंकण में कुछ जगहों पर और मराठवाड़ा में विभिन्न जगहों पर बारिश होने की संभावना है।
पुणे वेधशाला ने मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है। .
औरंगाबाद जिले के पैठण के जयकवाड़ी बांध से हालांकि बाढ़ के पानी को कम छोड़ा जा रहा है। शनिवार को बांध के 27 में से 18 फाटक को साढ़े तीन फुट से तीन फुट तक स्थिर कर दिए गए।
मौजूदा समय में बांध से गोदावरी नदी बेसिन में 56,592 क्यूबिक फीट प्रति सेकेंड की दर से पानी छोड़ा जा रहा है।
सिंचाई विभाग ने नदी तट में निवास करने वाले नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी जारी की ह
संतोष राम
वार्ता
image