Sunday, Apr 28 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मीरवाइज ने मस्जिदों को सामाजिक सुधार केंद्र बनाने का किया आह्वान

श्रीनगर 13 मार्च (वार्ता) कश्मीर के प्रमुख मौलवी मीरवाइज उमर फारूक ने बुधवार को मस्जिदों को सामाजिक जागरूकता और सुधार का प्रभावी केंद्र बनाने पर जोर दिया।
श्री फारूक ने विद्वानों और मस्जिदों के इमामों से आग्रह किया है कि वे समाज के सुधार के संबंध में अपनी जिम्मेदारियों का एहसास करें और इस पवित्र महीने (रमजान) में अपने उपदेशों में पवित्र महीने के आशीर्वाद तथा गुणों को गिनाते हुए व्यक्तिगत एवं सामाजिक सुधार पर जोर दें।
उन्होंने यहां नवा कदल में नवनिर्मित मस्जिद का उद्घाटन करते हुए कहा कि मस्जिदों को इस्लामी शिक्षाओं के आलोक में बच्चों और युवाओं के मूल्य आधारित पालन-पोषण तथा सामाजिक सुधार के प्रयासों के लिए सर्वोत्तम केंद्र के रूप में सक्रिय रूप से उपयोग किया जाना चाहिए।
मुख्य मौलवी ने इस बात पर जोर दिया कि इन मस्जिदों को हर समय अल्लाह की याद से समृद्ध बनाए रखना होगा।
उन्होंने कहा,“पांच दैनिक नमाजों के दौरान क्षेत्र के मुसलमान एक-दूसरे की भलाई से परिचित होते हैं, जिससे एक देखभाल करने वाले और एकजुट समाज का निर्माण होता है।”
संजय,आशा
वार्ता
More News
कश्मीर में अगले तीन दिनों में तेज बारिश के आसार

कश्मीर में अगले तीन दिनों में तेज बारिश के आसार

27 Apr 2024 | 2:57 PM

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई और अगले तीन दिनों में यहां तेज बारिश होने के आसार हैं।

see more..
श्रीनगर नाव दुर्घटना में एक और बालक का शव मिला, मृतकों की संख्या आठ हुई

श्रीनगर नाव दुर्घटना में एक और बालक का शव मिला, मृतकों की संख्या आठ हुई

27 Apr 2024 | 1:17 PM

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में झेलम नदी में नाव पलटने की घटना के 12 दिन बाद एक बालक का शव बरामद किया गया, जिससे इस घटना में मरने वालों की संख्या आठ हो गई।

see more..
image