Friday, Apr 26 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिंड में डेंगू का प्रकोप, एक बच्ची को डेंगू, तीन बीमार

भिंड, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में डेंगू ने दस्तक दे दी है। जिले के लहार कस्बे में एक बच्ची को डेंगू हुआ है, जबकि तीन अन्य मरीज भी संदिग्ध पाए गए हैं।
जिले के लहार कस्बे की 10 साल की बच्ची नैंसी को डेंगू हुआ है। पैथॉलाजी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। उसका उपचार ग्वालियर के निजी अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा लहार के सुरेंद्र चैरसिया के दो बच्चे भी बुखार से पीडित हैं। जिनका उपचार ग्वालियर में चल रहा है। वहीं लहार के वार्ड क्रमांक 13 निवासी अशोक गुप्ता का बच्चा भी इसी रोग से पीडित है। इन सभी को डेंगू की संभावना बताई जा रही है। हालांकि स्वास्थ्य महकमा इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है।
जिला मलेरिया अधिकारी रामजी भलावी का कहना है कि डेंगू की पुष्टि की लिए एलायजर टेस्ट होता है। जबकि प्राइवेट लैब पर टेक्नीशियन कार्ड से इसकी जांच करते हैं, जिससे इसकी सही पुष्टि नहीं होती है। हालांकि ये सभी बच्चे बीमार चल रहे हैं। वहीं उनके स्वास्थ्य को लेकर उनके परिजन काफी चिंतित है।
भिण्ड के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जेपीएस कुशवाह ने आज यहां बताया कि भिण्ड जिले के लहार में एक बच्ची डेंगू पाजीटिव आई है। जबकि अन्य बच्चे संदिग्ध है। लहार में दवा का छिडकाव कराया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image