Friday, Apr 26 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अधिकारी समन्वय के साथ करें चुनावी कार्य

धमतरी, 10 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ में विधानसभा चुनाव को लेकर धमतरी जिले के लिए नियुक्त प्रेक्षकों ने शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराने पुलिस द्वारा की गई आवश्यक सुरक्षा व्यवस्थाओं की आज जानकारी ली और कहा कि अधिकारी परस्पर समन्वय से चुनाव का कार्य करें।
इस अवसर पर पुलिस प्रेक्षक डी.एच. परमार (आईपीएस) ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि विधानसभा निर्वाचन के तहत मतदान को सिर्फ दस दिन शेष हैं, इसलिये अगले दस दिनों में रोजाना 15 से 18 घण्टे का समय निर्वाचन कार्य के लिए पूरी मुस्तैदी से दें। साथ ही संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर अधिकारियों से बेहतर ढंग से समन्वय स्थापित कर इलेक्शन मोड पर कार्य करें।
श्री परमार ने विभाग के अधिकारियों से कहा है कि संवेदनशील पोलिंग बूथों पर अधिक ध्यान केन्द्रित किया जाये। नेटवर्क कनेक्टिविटी विहीन क्षेत्रों (डार्क जोन) की समस्या दूर करने के शीघ्र उपाय किये जायें। कम्युनिकेशन प्लान और सिक्योरिटी प्लान को बेहतर ढंग से अंजाम दिया जाये।
उन्होंने बताया कि जिले के 733 मतदान केन्द्रों में से 268 केन्द्र सामान्य है जबकि 335 बूथ राजनीतिक संवेदनशील माने गए हैं। 130 बूथ नक्सल संवेदनशील व अतिसंवेदनशील हैं। उन्होंने संवेदनशील मतदान केन्द्रों में किए गए अतिरिक्त सुरक्षात्मक उपायों के बारे में भी जानकारी दी।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image