Friday, Apr 26 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा नेता के भाई कांग्रेस में शामिल

हरदा, 11 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले में जहां भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के भाई ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली, वहीं कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल पटेल हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। यहां दोनों ही पार्टी के नेताओं का पार्टी छोडकर जाने का सिलसिला जारी है।
भाजपा के हरदा जिला इकाई के अध्यक्ष अमर सिंह मीणा के भाई हुकुम चंद्र पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए। हाल ही में हरदा जिला कांग्रेस केक पूर्व अध्यक्ष अनिल पटेल भाजपा में शामिल हुए थे। अनिल पटेल कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में कमल पटेल के विरूद्ध विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।
हरदा विधानसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला भाजपा के कमल पटेल और कांग्रेस के रामकिशोर दोगने के बीच है। लगातार 1993 से 2013 तक भाजपा की जीत का परचम लहराने वाले भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व राजस्व मंत्री कमल पटेल यहां अपना पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के रामकिशोर दोगने से हार गए थे।
वहीं हरदा जिले की आदीवासी टिमरनी विधानसभा क्षेत्र में राज परिवार के चाचा-भतीजे के बीच हो रहे चुनावी रण ने मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। टिमरनी में भाजपा के मौजूदा विधायक संजय शाह का मुकाबला इस बार अपने ही भतीजे कांग्रेस के अभिजीत शाह से है। युवा अभिजीत शाह यहाँ पर अपना पहला राजनैतिक दांव अपने चाचा संजय शाह के विरूद्ध आजमा रहें हैं।
सं बघेल
वार्ता
image