Friday, Apr 26 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीमारू भाजपा सरकार के चलते मध्यप्रदेश बना बीमारी का घर: गोहिल

भोपाल, 12 नवंबर (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं गुजराज विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने आज मध्यप्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए इस बीमारू सरकार के चलते आज मध्यप्रदेश बीमारी का घर बन गया है।
श्री गोहिल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाषण और जुबानी जमा खर्च से न तो जनता की सेवा होती है और न ही उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस बीमारू सरकार के शासन में, जहां केवल दो सालाें में सामान्य उपायों से रोकी जा सकने वाली बीमारियां जैसे श्वास के गम्भीर इंफेक्शन और डायरिया से लाखों लोग पीड़ित हुए। इससे साबित होता है की खुद उनकी सरकार कितनी बीमार है।
उन्होंने आरोप लगाया कि जिस समय हर साल आने वाले डेंगू जैसे रोगों से सैकड़ों मौतें हो रही हों, उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री की दिलचस्पी स्वास्थ्य अधिकारियाें की बैठक करने के बजाय यात्राएं निकालकर सरकारी खर्चे पर प्रदेश की जनता को अपना हंसता हुआ चेहरा दिखाने वाले होर्डिंग्स लगवाने में रहती है। आज तक प्रदेश में स्वाईन फ्लू और जीका वायरस की टेस्टिंग की सुविधा बमुश्किल दो शहरों में ही उपलब्ध है।
श्री गोहिल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर मध्यप्रदेश की जनता के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी अपने कंधाें पर लेते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सा महाविद्यालय स्तर तक हर नागरिक को गुणवत्ता युक्त सुविधा निःशुल्क उपलब्ध कराएगी। केवल चिकित्सा महाविद्यालयों में आधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक हजार करोड़ का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस सरकार बनने के 60 दिनों के भीतर प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाएगी। दूर-दराज इलाकाें में 6 माह का विशेष प्रशिक्षण देकर बीडीएस डाॅक्टरो को पदस्थ किया जाएगा। चिकित्सकों की कमी दूर करने के लिए आयुष चिकित्सकों की सेवा ली जाएगी और ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सकों के लिए उन्नत आवासीय सुविधाएं विकसित कर उन्हें 50 से 75 प्रतिशत विशेष भत्ता दिया जाएगा।
बघेल
वार्ता
image