Friday, Apr 26 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांताराव ने मुख्य चुनाव आयुक्त के सन्देश का वाचन किया

भोपाल, 25 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ताराव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के सन्देश का राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मिंटो हॉल में आयोजित समारोह में वाचन किया।
वाचन में कहा कि नवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अपने देश के सभी नागरिकों और सभी निर्वाचकों को बधाई देता हूँ। इस अवसर पर मैं उन सभी नागरिकों का आह्वान करता हूँ जो एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष अथवा अधिक की आयु के हो गए हैं, परन्तु उन्होंने अभी तक मतदाता के रूप में अपना पंजीकरण नही करवाया है। उनसे मेरा आग्रह है कि वे तुरंत आवेदन करें और मतदाता बने ताकि लोकसभा के आगामी निर्वाचन में मतदान कर सकें।
सर्व भौमिक व्यस्क मताधिकार भारत के प्रत्येक पात्र नागरिक को संविधान के संस्थापको द्वारा दिया गया सर्वाधिक महत्वपूर्ण अधिकार है और हम भारत निर्वाचन आयोग की ओर से इसे आप तक लाने हेतु प्रयासरत है। हमारा देश 17वीं लोकसभा के निर्वाचनों की तैयारी कर रहा है जो कि विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक कवायत है। भारतीय चुनाव आयोग 87 करोड़ से ज्यादा निर्वाचकों द्वारा पूरे देश में स्थापित किए गए 10 लाख से अधिक मतदान केन्द्रों में उनके अमूल्य मताधिकार के प्रयोग में सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है।
अधिकाधिक भागीदारी से मजबूत लोकतंत्र का मार्ग प्रशस्त्र होता है इसी भावना के अनुरूप इस वर्ष के राष्ट्रीय मतदाता दिवस का थीम है ''कोई भी मतदाता ना छूटे''। आयोग दिव्यांगजनों एवं वरिष्ठ नागरिको को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर विशेष सुविधा देने हेतु भी प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2019 के अवसर पर मैं आप सबको पुनः हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ।
नाग
वार्ता
image