Friday, Apr 26 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बोहरा सम्प्रदाय के धर्मगुरू 23 फरवरी को थांदला में

झाबुआ, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में बोहरा सम्प्रदाय के धर्मगुरू सैयदना साहेब 23 फरवरी एक सप्ताह के लिये भ्रमण पर रहेंगे।
सूत्रों के अनुसार श्री सैयदना 23 फरवरी को गोल्डन टेम्पल ट्रेन से मेघनगर रेल्वे स्टेशन पर उतरेगें। जहां बोहरा समुदाय के लोग आगवानी करेंगे। धर्मगुरू को थांदला ले जाया जावेगा। इनके दीदार के लिए 25 फिट उॅचा मंच बनाया गया है। श्री सैयदना श्रद्वालुओं को संबोधित करेगें तथा मवाइद बुरहानी भोजनशाला का उद्घाटन भी करेंगे।
धर्मगुरु सैयदना थांदला के अलावा झाबुआ, रानापुर भी जायेंगे। इस दौरान झाबुआ, दाहोद, रतलाम, कुशलगढ, इंदौर आदि जगहों से बोहरा सम्प्रदाय के लोग बडी संख्या में थांदला पहूंचेगें। अनुमान है कि एक लाख लोग थांदला पहुंचकर सैयदना के दीदार करेगे।
कलेक्टर प्रबल सिपाह ने थांदला का दौरा कर इंतजामों का जायजा लिया। कार्यक्रमों को देखते हुए यातायात, सुरक्षा, पानी, बिजली आदि की समुचित व्यवस्था भी की जा रही है। धर्मगुरू के झाबुआ,थांदला में आगमन को लेकर बोहरा सम्प्रदाय के लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है।
ज्ञातव्य है कि झाबुआ, थांदला, दाहोद आदि स्थानों पर बोहरा सम्प्रदाय के लोग बडी संख्या में निवास करते है ओर थांदला में सर्वाधिक बोहरा लोग बसते है।
सं नाग
वार्ता
image