Friday, Apr 26 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शाह पर सीबीआई,नक्सलवाद समेत सभी मुद्दों पर गलतबयानी का आरोप

रायपुर 07 मार्च(वार्ता)छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के सीबीआई, नक्सलवाद समेत कई मुद्दों पर आज दिए बयान को बकवास करार देते हुए लोगो को गुमराह करने के लिए उन पर गलतबयानी का आरोप लगाया है।
प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 2012 में ही सीबीआई को छत्तीसगढ़ में बिना अनुमति कार्यवाही करने से प्रतिबंधित किया था। उसी के नोटिफिकेशन को कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार के पास भेज कर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को निभाया है।सीबीआई पर रोक लगाने का कारण श्री शाह डा.रमन सिंह से पूछते तो ज्यादा बेहतर होता।
उन्होने कहा कि दक्षिण बस्तर के तीन सीमावर्ती ब्लाकों तक सीमित माओवाद ने छत्तीसगढ़ में भाजपा के शासन काल में 15 वर्षो तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह के गृह जिले कवर्धा सहित 14 जिलों को अपनी गिरफ्त में ले लिया था।श्री शाह इसके बाद भी नक्सलवाद के खात्मे का दावा करते है। राज्य में नक्सली गतिविधियां भाजपा सरकार में लगातार 15 वर्षों से बढ़ी हैं और इस पर अंकुश लगाने की कोई मंशा रमन सिंह जी की भी नहीं दिखी दी।
श्री त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने केन्द्रीय सहायता देने में भी राज्य के साथ भेदभाव किया। उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ को मिलने वाली केन्द्रीय सहायता के आंकड़ों से इसकी पुष्टि की जा सकती है।
साहू
वार्ता
image