Friday, Apr 26 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चार नक्सली सहयोगी गिरफ्तार

जगदलपुर, 18 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर में लोकसभा चुनाव के पहले पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए नक्सलियों के चार समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया।
ये चारों पड़ोसी राज्य उड़ीसा से विस्फोटक लेकर नक्सलियों तक पहुंचाने की फिराक में थे।
बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस द्वारा नगरनार थाना क्षेत्र के बकावंड चौकी में चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक पिकअप वाहन की चेकिंग के दौरान उसमें से बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। वाहन के साथ मुख्य आरोपी जगदलपुर निवासी सुबल कुमार चौधरी चल रहा था ताकि किसी प्रकार विस्फोटक सामग्री पुलिस के हाथ ना लगे। उसके पास प्रेस रिपोर्टर का एक फर्जी आईडी भी मिला है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी के अलावा उड़ीसा के नवरंगपुर के नवीन जानी, जगदलपुर निवासी मनोज तिवारी और एक नाबालिक युवक को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।
श्री सिन्हा ने बताया कि विस्फोटक पदार्थ उड़ीसा के भवानीपटना से नक्सलियों को सप्लाई किए जाने हेतु लाया जा रहा था। पूर्व में भी इनके द्वारा नक्सलियों और कुछ क्रेशर संचालकों को विस्फोटक पदार्थ सप्लाई किया गया था। बस्तर पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
करीम गरिमा
वार्ता
image