Friday, Apr 26 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्व मंत्री और उनके पुत्र भाजपा छोड कांग्रेस में शामिल हुए

शिवपुरी, 03 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भैया साहब लोधी एवं उनके पुत्र पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश लोधी आज भाजपा छोड कांग्रेस में शामिल हो गये।
श्री लोधी और उनके पुत्र ने कांग्रेस महासचिव एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने बताया कि वह पिछोर विधानसभा क्षेत्र से सन 1980 से 1990 तक कांग्रेस की टिकट पर दो बार विधायक रहे हैं तथा वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के निकट रहे हैं। उन्होंने 1998 में कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए थे।
श्री लोधी ने बताया कि वह भाजपा के सांचे में पूरी तरह फिट नहीं हो पाए, इसलिए अब फिर से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह उनकी घर वापसी है। इसकी उनको अपार खुशी है। उन्होंने बताया कि वह मोतीलाल वोरा की सरकार में मंत्री रहे हैं तथा वह हमेशा ही सिंधिया परिवार के संपर्क में रहे हैं। आज फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।
पिछोर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 50 हजार लोधी मतदाता है तथा भैया साहब लोधी को इस क्षेत्र के प्रभावशाली नेता माने जाते हैं।
सं बघेल
वार्ता
image