Friday, Apr 26 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदान केन्द्र के बाहर वोटर सेल्फी जोन से फोटो खींचकर प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे

धमतरी, 05 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन 2019 में धमतरी जिले के मतदान केन्द्रों में वोटर सेल्फी जोन की स्थापना की जाएगी। मतदाता सेल्फी जोन से फोटो खींचकर प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रजत बंसल ने बताया कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 25 उत्कृष्ट सेल्फी का चयन पुरस्कार के लिए किया जाएगा। मतदाता द्वारा सेल्फी संबंधित मतदान केन्द्र में बनाए गए वोटर सेल्फी जोन में ही ली गई फोटो को इसमें शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेल्फी वाली फोटो मतदान तिथि 18 अप्रैल के तीसरे दिन यानी 21 अप्रैल तक भेजना होगा।
इस संबंध में बताया गया कि मतदाताओं को प्रोत्साहित करने एवं मतदान का प्रतिशत में वृद्धि करने के उद्देश्य से वोटर सेल्फी जोन स्थापना प्रत्येक मतदान केन्द्र में किया जाएगा। इसके लिए पोलिंग बूथ से बाहर पोस्टर डिजाइन कर ऊंचे स्थान पर वोटर सेल्फी बनाया जाएगा, जहां पर मतदाता पोस्टर के सामने खड़े होकर अपने मोबाइल सेल्फी ले सकेंगे।
इस संबंध में बताया गया कि मतदाता द्वारा सेल्फी लेकर उसे अपने इपिक नंबर के साथ विधानसभा क्षेत्र एवं लोकसभा क्षेत्र का नाम तथा क्रमांक अंकित करते हुए अपने फेसबुक, ट्विटर अकाउण्ट को टैग कर पोस्ट किया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image