Friday, Apr 26 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीआरपीएफ और पुलिस के बीच टकराव नहीं

भोपाल, 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा भवन में आज आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान शाम को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के बीच कथित टकराव की खबरों के बीच भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद ने कहा कि टकराव जैसी कोई बात नहीं है।
श्री प्रसाद ने बताया कि प्लेटिनम प्लाजा में छापे की कार्रवाई के बीच कुछ गेट बंद कर देने से वहां के रहवासियों को समस्या हाे रही थी। वे रहवासी पुलिस को फोन कर मदद मांग रहे थे। कुछ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर एंबूलेंस भी पहुंची थी। इस पर पुलिस वहां पहुंची और सीआरपीएफ अधिकारियों से चर्चा की।
श्री प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने सीआरपीएफ अधिकारियों को बताया कि कानून व्यवस्था की स्थिति बनने पर शांति बनाए रखना पुलिस की जिम्मेदारी है और नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस आवश्यक कदम भी उठाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का किसी से कोई टकराव नहीं हुआ, लेकिन सीआरपीएफ अधिकारियों से कहा गया है कि यदि कानून व्यवस्था की स्थिति बनेगी, तो पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के लिए फिर आएगी।
प्लेटिनम प्लाजा यहां माता मंदिर क्षेत्र में स्थित बहुमंजिला इमारत है। इसी के कुछ हिस्सों में अश्विन शर्मा और कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की है। आयकर विभाग के दिल्ली से आए अफसरों के साथ सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ के जवान और अधिकारी तैनात हैं। राज्य पुलिस को इस कार्य से दूर रखा गया है।
इसी तरह इंदौर में चर्चित प्रवीण कक्कड़ के निवास पर छापे की कार्रवाई के बीच शाम को उप महानिरीक्षक रूचिवर्धन मिश्रा पहुंचीं और परिसर के गेट पर सीआरपीएफ के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने सीआरपीएफ अधिकारियों से कहा कि कार्रवाई पूरी होने पर जानकारी पुलिस को दी जाए।
टीम प्रशांत
वार्ता
image