Friday, Apr 26 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धोखाधड़ी कर बैंक खाते से आठ लाख निकालने वाला वाला गिरफ्तार

रतलाम,16मई (वार्ता)मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते से धोखाधड़ी पूर्वक 8 लाख से अधिक की राशि निकालने के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने राजगढ़ निवासी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसके साथी की तलाश की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने आज पत्रकारों को बताया कि 11 मई को जिले के ग्राम दंतोडा निवासी अविनाश भूरिया ने स्टेशन रोड थाने में 8 लाख 37 हजार रुपए उसके खाते से धोखाधड़ी पूर्वक किसी अज्ञात द्वारा निकालने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फरियादी के अनुसार उसका फिनो पेमेंट बैंक स्टेशन रोड शाखा पर खाता है।गत 10 मई को उसके खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 8 लाख 37 हजार रूपए निकाल लिए थे । इस मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया था।
श्री तिवारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ इंद्रजीत बाकलवार को जांच के निर्देश दिए थे। पुलिस टीम और साइबर सेल ने मामले में जानकारी एकत्रित करना शुरू की एवं फिनो पेमेंट बैंक मुंबई के टेक्निकल अधिकारी का भी सहयोग लिया । इसके बाद टीम को इस मामले में राजगढ़ ब्यावरा निवासी महेश जाटव और सतीश जाटव द्वारा धोखाधड़ी पूर्वक रुपए निकालने की जानकारी मिली।
श्री तिवारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर पुलिस राजगढ़ पहुंची और आरोपी महेश जाटव को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की । पूछताछ में पता चला कि महेश फिनो बैंक का पूर्व कर्मचारी था, इस कारण उसे बैंक की महत्वपूर्ण जानकारियां पता थी।जिसका फायदा उठाकर उसने अपने साथी सतीश के साथ मिलकर रतलाम बैंक शाखा में फरियादी के खाता नंबर, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त की और किसी तरह फरियादी के मोबाइल नंबर के स्थान पर दूसरा नंबर रजिस्टर कराया और उसका ओटीपी लेकर आरोन ब्रांच गुना से 8,37000 हजार रूपए निकाल लिए
पुलिस ने आरोपी से 7लाख 91 हजार रुपए जप्त कर लिए हैं जबकि दूसरे आरोपी सतीश की तलाश की जा रही है।
सं.व्यास
वार्ता
image