Friday, Apr 26 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवक ने एक ही मंडप में रचायी दो दुल्हनों से शादी

जशपुर 20 मई(वार्ता)सुनने में जरूर आश्चर्य लगे लेकिन यह सच हैं कि छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक युवक ने दो युवतियो से एक ही मंडप में विवाह रचाया और अग्नि को साक्षी मानते हुए दोनो को ही अपनी जीवनसंगिनी मानते हुए उनके साथ जीवन निर्वहन करने का संकल्प लिया।
मिली जानकारी के अनुसार एक ही मंडप में दो युवतियों से शादी रचाने वाला युवक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) में पदस्थ हैं।जिले के बागीचा क्षेत्र के बगडोल गांव के निवासी युवक अनिल कुमार की शादी पांच वर्ष पहले हुई थी। उसका पिछले कुछ दिनों से गांव की ही एक युवती सीमा पैकरा से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था।युवक ने सीमा से शादी करने की बात परिजनों से की तो शुरू में वह इसके लिए यह कहते हुए तैयार नही हुए कि एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नही हो सकती।
युवक की पहली पत्नी से जब इस बारे में पूछा तो उसने यह कहते हुए तत्काल सहमति दे दी कि जिसमें उसकी खुशी हो उसी में उसकी भी खुशी है।फिर दोनो परिवारों की कई बैठकों के बाद प्रेमिका सीमा के साथ शादी करना तय हुआ लेकिन पंचायत के लोगो ने बातचीत में यह भी तय किया गया कि एक ही मंडप में पहली पत्नी एवं प्रेमिका के साथ फिर शादी होगी।
दोनो परिवारों एवं पहली पत्नी भी इसके लिए तैयार हो गई। धार्मिक रीति रिवाज से युवक से दोनो की कल यहां एक ही मंडप में शादी हो गई।पहली पत्नी की सहमति एवं एक ही मंडप में शादी होने की इस खबर की जिले ही नही आसपास में काफी चर्चा है।अधिकांश लोग पहली पत्नी के रवैये की काफी सराहना कर रहे है।
साहू
वार्ता
image