Friday, Apr 26 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपसरपंच को कुचलने के मामले में दोनों पक्षों पर प्रकरण दर्ज

श्योपुर, 06 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में एक डंपर चालक द्वारा उपसरपंच को कुचलने और इसके बाद ग्रामीणों द्वारा कई वाहनों को आग लगाने के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
आवदा थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि सलमान्या गांव में एक डंपर चालक द्वारा तीन जून की रात को उपसरपंच यदुराज सिंह जाट को कुचलने के बाद ग्रामीणों द्वारा क्रेशर पर जलाई गई करीब पांच करोड़ रुपए की निजी संपत्ति मामले में चार ज्ञात लोगों समेत 31 पर बलवा आगजनी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं डंपर चालक पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन जून की देर शाम उपसरपंच यदुराज सिंह जाट का डंपर चालक से साइड को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद डंपर चालक ने उपसरपंच के ऊपर डंपर चढ़ा दिया। उनकी वहीं मौत हो गई थी। मौत से गुस्साए करीब एक हजार से ज्यादा ग्रामीणों ने क्रेशर पर धावा बोलकर चालक को जमकर पीटा और पेट्रोल डालकर क्रेशर मशीन, पोकलेन मशीन, चार डंपर, दो कार, तीन मोटर सायकिल व कार्यालय के रिकॉर्ड रूम में आग लगा दी।
पुलिस ने करीब 5 करोड़ रुपए की संपत्ति के नुकसान का आंकलन किया था। क्रेशर संचालक धनराज शिवहरे की रिपोर्ट पर चार ज्ञात व 27 अज्ञात पर आगजनी, बलवा सहित अन्य धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं उपसरपंच के पुत्र टिल्लू जाट की रिपोर्ट पर डंपर चालक पर हत्या का मामला दर्ज किया है।
पिछले तीन दिन से तनाव को देखते हुए पुलिस बल ग्राम सलमान्या में तैनात है।
सं गरिमा
वार्ता
image