Friday, Apr 26 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानवाधिकार हनन के चार मामलों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन से जुड़े चार मामलों में आज संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र में झोलाछाप के इलाज से हुई एक प्रसूता की मौत के मामले में आयोग ने पुलिस अधीक्षक से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी तरह इन्दौर शहर के एमवाय अस्पताल में 10 जून को एक गर्भवती महिला की मौत पर कथित रुप से अस्पताल की कोताही पर संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं अधीक्षक, एमवाय अस्पताल से जांच कराकर प्रसूता/मृतका के इलाज व मृत्यु आदि के दस्तावेज़ात सहित एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार टीकमगढ शहर की लक्ष्मी टाकीज के पास स्थित मातृत्व ओम एवं सोनाग्राफी सेंटर नर्सिंग होम के चिकित्सक द्वारा एक प्रसूता के आपरेशन के बाद में महिला की पेट में निकली पट्टी के मामले में लापरवाही समाने आने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जवाब-तलब किया है।
विदिशा जिले के ग्राम मदुउखेडी में एक किसान द्वारा अनाज की चोरी की घटना को लेकर पुलिस और एसडीओपी द्वारा कार्यवाही नही किये जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
image