Friday, Apr 26 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संवेदनशीलता से करे पुलिस कार्रवाई: बच्चन

रीवा, 20 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने पुलिस अधिकारियों को संवेदनशीलता से कार्रवाई करने की नसीहत देते हुए कहा है कि उनके द्वारा ऐसे कार्य किए जाए जिससे कि अाम जनता के मन में सुरक्षा की भावना तथा विश्वास पैदा हो तथा अपराधियों के मन में भय पैदा होना चाहिये।
श्री बच्चन यहां आयोजित पुलिस की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। महिलाओं तथा अनुसूचित जाति जनजाति के प्रति होने वाले अपराधों पर तत्परता से कार्यवाही करें। अपराधियों को हर हाल में सजा मिलनी चाहिए। पुलिस विभाग के लिए सात हजार करोड़ रूपये का बजट बनाया गया है। पुलिस कर्मियों के लिए इस वर्ष पांच हजार आवास बनाये जायेंगे। पुलिस विभाग में संसाधनों की कमी नहीं रहेगी।
गृह मंत्री ने कहा कि रीवा जोन में पुलिस व्यवस्था को बेहतर करने के लिए तथा विभाग की समस्याओं के निदान के लिए हर संभव प्रयास होगा। बैठक में रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर ने संभाग के सभी जिलों की विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी। बैठक में डीआईजी अविनाश शर्मा के अलावा रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली के पुलिस अधीक्षकों के साथ अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में श्री बच्चन ने कहा कि पुलिस अधिकारी तथा पुलिसकर्मी कड़ा परिश्रम कर रहे हैं। आम जनता के साथ सतत संवाद तथा समन्वय न होने के कारण विभाग की छवि सकारात्मक नहीं बन पा रही है। आम जनता से सतत संवाद रखें। उनकी कठिनाईयों को दूर करने का प्रयास करें। पूरे संभाग में गांजा, नशीले सिरप तथा अन्य मादक पदार्थों की अवैध बिक्री रोकने के लिए कठोर कार्यवाही करें।
बघेल
वार्ता
image