Friday, Apr 26 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा में उठाएंगे पुलिस की बर्बरता का मामला: भार्गव

विधानसभा में उठाएंगे पुलिस की बर्बरता का मामला: भार्गव

भोपाल, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने भोपाल के एक युवक शिवम मिश्रा की पुलिस हिरासत में हुई मौत की घटना को निंदनीय बताते हुए आज कहा कि पुलिस बर्बरता की घटनाओं का लगातार सामने आना चिंताजनक है, वे इस मामले को विधानसभा सत्र के दौरान उठाएंगे।

श्री भार्गव ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि अगर वर्दी में पुलिस इस तरह से बर्ताव करेगी तो इससे समाज के अंदर अशांति का ही माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि बीते 6 माह में ऐसे अनेक मामले संज्ञान में आये हैं, जिनमे झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं तो कही फरियादी को ही आरोपी बना दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अकेले राजधानी में ही बीते 12 दिनों में यह छठवीं घटना है, जिसमें खाकी पर ही दाग लगा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में पुलिस की तानाशाही और बर्बरता देखने को मिल रही है। जहां पुलिस ने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए मारपीट के आरोप में न केवल एक पक्षीय कार्रवाई की, बल्कि बेकसूर व्यक्ति को बंधक बनाकर बेरहमी से पीट-पीटकर मरणासन्न हालात में पहुँचा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं के बाद कड़ी दंडात्मक कार्रवाई करने के बजाय सिर्फ निलंबन कर लीपापोती करती है।

 

image