Friday, Apr 26 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेन्टीनेन्स के लिए कल से शिड्यूल शटडाउन

भोपाल, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में कल से 33/11 के.व्ही. विद्युत उपकेन्द्र और 33 के.व्ही. लाइनों तथा 11 के.व्ही. लाइनों और एल.टी. लाइनों एवं वितरण ट्रांसफार्मरों के रख-रखाव का व्यापक कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।
कंपनी ने कहा है कि पूर्व प्रचलित प्रक्रिया अंतर्गत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए वर्षा पूर्व मेन्टीनेन्स का कार्य अत्यावश्यक है। चालू वर्ष में भीषण गर्मी के मद्देनज़र उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए मेन्टीनेन्स कार्य स्थगित कर दिया गया था। अब शिड्यूल्ड शटडाउन लिया जाएगा। यह शटडाउन जरूरत के मुताबिक 2 से 6 घण्टे तक हो सकता है। कंपनी द्वारा शिड्यूल्ड शटडाउन की जानकारी सभी जिलों में जन-माध्यमों के जरिये आम जनता, पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जाएगी।
शटडाउन के दौरान सिस्टम इम्पू्रवमेंट/आग्मेंटेशन (प्रणाली सुदृढ़ीकरण) से संबंधित कार्य तथा शटडाउन के अभाव में कमीशन (चालू) नहीं हो पा रहे कार्य इस अवधि में किये जाएंगे। कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कहा है कि उपभोक्ता विद्युत अवरोधों की सूचना कंपनी के कॉल सेन्टर के टोल फ्री नंबर 1912 एवं व्हाट्सएप नंबर पर करें।
बघेल
वार्ता
image