Friday, Apr 26 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेट्रो ट्रेन सेवा को एयरपोर्ट से किया जायेगा कनेक्ट-कल्पना

भोपाल, 27 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवा को एयरपोर्ट से कनेक्ट किया जायेगा।
श्रीमती श्रीवास्तव आज यहां राजाभोज विमानतल के लिए गठित पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक यह बात कही। बैठक में मेट्रो ट्रेन सेवा को एयरपोर्ट से कनेक्ट करने के लिए आवश्यक सुझाव दिए गए। भोपाल विमानतल से उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए ।
बैठक में नए टर्मिनल भवन की सिटी साइड सुरक्षा एवं यातायात नियंत्रण के लिए कमिश्नर ने स्टापर लगाने के निर्देश ट्रेफिक पुलिस अधिकारियों को दिए । बैठक में बताया गया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा हेतु स्काउट गाइड का एरिया शिफ्ट करने के लिए रातीबढ़ में भूमि आवंटित हो चुकी है, किन्तु निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है । इस संबंध में कमिश्नर द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए ।
एयरपोर्ट अथारिटी द्वारा केट-1 अप्रोच लाईटिंग सिस्टम की तरफ एयरपोर्ट बाउंड्रीवाल , विमानो के अप्रोच पाथ में लेसर बीम लाईट तथा अधिक ऊंचाई के पटाखों, स्टेट हैंगर की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई । आम जन के लिए एयरपोर्ट तक आवागमन के लिए एक बस चालू है तथा एक अतिरिक्त बस चालू करने के लिए कमिश्नर ने निर्देश दिए ।
बैठक में मीट दुकानों को हटाने, आवारा डॉग्स को शिफ्ट करने, एयरपोर्ट पर 108 एम्बूलेंस की सुविधा, एयरपोर्ट के आसपास के 20 किलोमीटर के क्षेत्र में ऊंची इमारतें बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी की एनओसी सहित विभिन्न मुद्धों पर विस्तार से चर्चा की गई।
नाग
वार्ता
image