Friday, Apr 26 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायसेन में भारी बारिश, सागर-भोपाल मार्ग बंद

रायसेन, 06 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले मे पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते सागर -भोपाल मार्ग बंद हो गया है। लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं। वहीं, गुरुवार को गैरतगंज के पास एक पुल से 12 वर्षीय बच्चा लापरवाही से बह गया था।
बीते 3 दिनों से हो रही भारी बारिश से सागर का भोपाल और सिलवानी का बम्होरी से सड़क संपर्क टूट गया है और दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतार लगी हुई है, मगर लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे है। दुर्घटना को रोकने के लिये प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की है। गैरतगंज के कऊला नदी के पुल पर पानी आ जाने से सागर का भोपाल से सड़क संपर्क टूट गया और दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।
वहीं, सिलवानी से बम्होरी को जोड़ने वाली सड़क पर घोघर नदी के पुल पर पानी आ जाने से सिलवानी का भी बम्होरी से सड़क संपर्क टूट गया और यहां भी देखने में आया कि लोग अपनी जान जोखिम में डालकर छोटे-छोटे बच्चों को गाड़ियों पर बिठाकर पुल पार कर रहे हैं और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। वहीं प्रशासन की कोई व्यवस्था नहीं है जो इन, जान जोखिम में डालने वालों को रोक सके।
गैरतगंज के पास कऊला नदी के पुल पर पानी आने के बाद दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं और लोग पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं। वर्ष 2009 में कउला नदी का बड़ा पुल टूट गया था जिसके बाद आज तक इस पुल का निर्माण नहीं हो पाया है और पुराने पुल को पार करके सागर से भोपाल का सड़क संपर्क जुड़ता है। वहीं, बेगमगंज के बीना नदी के पुल पर पानी आ जाने के बाद बेगमगंज का भी 20 गांव से सड़क संपर्क टूट गया है।
मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। प्रशासनिक अधिकारियों की बात की जाए तो एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है और लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं। वहीं रायसेन कलेक्टर ने अभी 2 दिन पहले ही लोगों से अपील की थी कि जब पुल पर पानी हो तो नदी पार ना करें।
सं बघेल
वार्ता
image