Friday, Apr 26 2024 | Time 10:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वित्त आयोग का दल कल से छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर

रायपुर 22 जुलाई(वार्ता)केन्द्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष एन.के.सिंह के नेतृत्व में आयोग का उच्च स्तरीय दल कल से छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर रहेगा।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि आयोग का यह दल कल 23 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक तीन दिवसीय दौरा कर राज्य में चलाए जा रहे विकास कार्यो की जानकारी लेंगा और क्षेत्र में भी इसका अवलोकन करेंगा।इस दौरे में केन्द्रीय वित्त आयोग के सदस्य राज्य की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक, औद्योगिक, राजनैतिक आदि परिदृश्यों की जानकारी लेंगे। साथ ही राज्य के विकास में रूकावट या बाधा बन रहे तथ्यों से भी अवगत होंगे।
उन्होने बताया कि आयोग के सदस्यों को गृह विभाग द्वारा राज्य की नक्सली समस्या और उससे जुड़े विभिन्न तथ्यों के विषय में बताया जाएगा।पंचायत राज्य संस्थाओं और नगरीय निकायों के सदस्यों से चर्चा होगी। जिसमें सदस्यों के विचार सुने जाएंगे। इसके अलावा राज्य के विभिन्न राजनितिक दलों से वित्त आयोग के सदस्य मिलेंगे। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ’नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी’ के क्रियान्वयन का अवलोकन क्षेत्र में करेंगे।
आयोग के सदस्य मंत्रालय में मुख्यमंत्री एवं विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर खनिज, वन, आवास एवं पर्यावरण, वाणिज्यकर (जीएसटी), उद्योग, स्मार्ट सिटी नया रायपुर आदि के विषय में जानकारी लेंगे।
साहू
वार्ता
image