Friday, Apr 26 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डूब प्रभावितों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

बड़वानी, 21 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर आज सरदार सरोवर परियोजना से डूब प्रभावित लोगों ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया।
डूब प्रभावितों ने नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता राहुल यादव के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक निवास के समक्ष कारंजा पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।
श्री यादव ने बताया कि सरदार सरोवर बांध के बैक वाटर के चलते मध्य प्रदेश के 192 गांवों के लोग डूब से प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज भी 32000 परिवार डूब प्रभावित क्षेत्रों में निवास कर रहे हैं। उन्हें जल स्तर बढ़ने के पूर्व उचित मुआवजा देकर पुनर्वास दिया जाना चाहिए।
प्रदर्शनकारियों ने बाद में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के कार्यालय के समक्ष भी प्रदर्शन कर अपनी मांगों से अधिकारियों को अवगत कराया।
दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा बैक वाटर लेवल से प्रभावित हो रहे ग्रामों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम जारी रहा। एकलारा ग्राम के 11 में से 7 परिवारों को विस्थापित कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।
सूत्रों के अनुसार जिला प्रशासन ने सरदार सरोवर के बैक वाटर बनने के चलते अब तक करीब डेढ़ सौ परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है। इसमें से 35 परिवार अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में निवासरत है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image