Friday, Apr 26 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों की कर्जमाफी को लेकर प्रतिबद्ध है सरकार - ओझा

भोपाल, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने आज कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है और सरकार अपने वचन के अनुरूप एक एक किसान की कर्जमाफी के लिए प्रतिबद्ध है।
प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने यहां जारी बयान में कहा कि किसानों की कर्जमाफी को लेकर मीडिया में आयी खबर सत्य नहीं है। उन्हाेंने कहा कि किसानों की कर्जमाफी से संबंधित वह खबर निराधार और भ्रामक है, जिसमें कहा गया है कि सरकार दो लाख रुपये के ऊपर के कर्जदार किसानों की कर्जमाफी नहीं करेगी।
श्रीमती ओझा ने कहा कि किसानों के प्रति संवेदनशील राज्य सरकार अपने वचन के अनुसार एक-एक किसान की कर्जमाफी के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के पहले अपने वचनपत्र में वचन दिया था कि वह प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सभी किसानों के दो लाख रुपए तक के कर्ज़ों को माफ करेगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना वचन निभाया और शपथ-ग्रहण के दो घंटे के भीतर ही कर्जमाफी की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। यह किसानों के प्रति कांग्रेस की संवेदनशीलता का एक अनुकरणीय उदाहरण था। श्रीमती ओझा ने कहा कि आज जब खाली खजाने के बाद भी सरकार चरणबद्ध तरीके से किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया में पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है, तब ऐसी खबर को पूरी तरह से आधारहीन और भ्रामक ही कहा जा सकता है।
श्रीमती ओझा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है कि किसानों को उनका वाजिब हक मिले। उनके जीवनस्तर में सुधार हो और पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में बड़ी संख्या में हुई किसानों की आत्महत्याओं की पुनरावृत्ति अब न हो। उन्होंने किसानों को आश्वस्त करते हुए दोहराया कि सरकार किसानों के कर्जमाफी संबंधी वचन को पूरा करेगी।
प्रशांत
वार्ता
image