Friday, Apr 26 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विद्युत वितरण कंपनी के केश काउन्टर 31 अगस्त को निर्धारित से अतिरिक्त समय तक खुलेंगे

भोपाल, 30 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के केश काउन्टर 31 अगस्त को निर्धारित समय से अतिरिक्त समय तक खुले रहेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने गैर घरेलू एवं इंडस्ट्रियल पॉवर के बकाया राशि वसूली के लिये यह व्यवस्था की है। बकाया राशि की वसूली के निर्देश सभी मैदानी अधिकारियों को दिये गये हैं।
कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बकायादारों की बिजली काटने के निर्देश देते हुये कहा है कि काटे गये कनेक्शनों की रात में जांच की जाए, ताकि बकायादार उपभोक्ता अवैध रूप से बिजली का उपयोग नहीं कर पाएं। अवैध रूप से बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कराया जायेगा।
कंपनी ने बकायादार बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि बिजली कनेक्शन विच्छेदन की अप्रिय कार्यवाही से बचने के लिए विद्युत बिलों का भुगतान तत्काल सुनिश्चित करें। कंपनी ने क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शहर संभागों और संचारण-संधारण संभागों में राजस्व संग्रहण के लिए केश काउन्टर 31 अगस्त को निर्धारित समय से अतिरिक्त समय तक खोलने की व्यवस्था करें। कंपनी ने कहा कि बिजली कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं से बिल भुगतान की रसीद मांगे जाने पर उन्हे अवश्य दिखाएं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image