Friday, Apr 26 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में होगी चावल घोटाला की उच्च स्तरीय जांच

रायपुर, 10 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन के समय हुए चावल घोटाला मामले की जांच के लिए प्रदेश के 16 जिलों के कलेक्टरों को आदेश जारी किए हैं।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग के आयुक्त डा. कमलप्रीत सिंह ने इस आशय का आदेश 5 सितंबर को जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि परमानंद जांगड़े पूर्व जिला पंचायत सदस्य रायपुर द्वारा 19 जुलाई 2019 को मुख्य सचिव छग शासन को पत्र भेजा है, जिसमें उनके द्वारा छग में पूर्व भाजपा शासनकाल में अरबों रूपयों का चावल (राशन) के महाघोटाले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कार्यवाही करने की शिकायत की है।
आयुक्त ने इस शिकायत के तथ्यों के आधार पर प्रदेश के 16 जिलों जिसमें रायपुर, रायगढ़, बलौदाबाजार, मुंगेली, राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा, दुर्ग, दंतेवाड़ा, जशपुर, कवर्धा, कोण्डागांव, कोरिया, बालोद, बिलासपुर, महासमुंद एवं कोरबा के जिला कलेक्टरों को इस घोटाले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करने आदेश पत्र भेजा है। आदेश पत्र में कलेक्टरों को ये भी कहा गया कि उक्त घोटाले की जांच की रिपोर्ट 20 सितंबर तक विभाग को सौंपे।
लक्ष्मण बघेल
वार्ता
image