Friday, Apr 26 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


150 से अधिक प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया

बड़वानी 15 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ में कल अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में निवासरत सरदार सरोवर के डूब प्रभावितों द्वारा चक्का जाम करने के मामले में आज 150 से अधिक प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है ।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक डीएल टेनीवार ने बताया कि कल करीब 5 घंटे तक खंडवा वड़ोदरा राजमार्ग पर चक्काजाम करने के आरोप में पुलिस ने आज 21 नामजद समेत करीब 150 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है । उन्होंने बताया कि डूब प्रभावितों के चक्का जाम करने के चलते यातायात बाधित हुआ तथा दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग कर आने जाने वालों को असुविधा हुई।
उल्लेखनीय है कि कल अंजड़ के समीप अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में निवासरत डूब प्रभावितों ने सरदार सरोवर परियोजना से जुड़े मुद्दों को लेकर खंडवा वड़ोदरा राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया था।
प्रदर्शनकारियों ने 580000 रुपये के पैकेज, पट्टा धारियों तथा वयस्क पुत्रों को मुआवजा, कथित तौर पर अपात्रों को मुआवजा देने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तथा राशि की वसूली, पैकेज देने के लिए रिश्वत लेने के आरोप व पुनर्वास केंद्र में खराब भोजन प्रदान करने के आरोप लगाये थे।
दूसरी ओर नर्मदा बचाओ आंदोलन ने इस प्रदर्शन से अपने आपको अलग कर लिया था।
सं नाग
वार्ता
image