Friday, Apr 26 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न, 55 फीसदी से अधिक मतदान

दंतेवाड़ा, 23 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आज यहां मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। इसके साथ ही चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे 9 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद हो गयी। मतगणना 27 सितंबर को होगी।
नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बावजूद सुबह से ही मतदाताओं की मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारे लगी थी। काफी उत्साह मतदाताओं में देखने को मिला। चाहे वो महिलाएं हो, पुरुष हो या फिर युवा वोटर हो सभी जो कभी नक्सलियों के डर से घर के बाहर निकलने से कतराते थे, आज वो अपने मत का प्रयोग करने के लिए आगे बढ़कर आए. हालांकि अभी कुछ मतदान केंद्रों में मतदान जारी है, क्योंकि जहां लाइन में मतदाता खड़े है उन्हें वोटिंग करने दिया जा रहा है।
निर्वाचन अधिकारी टोपेश्वर वर्मा के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक 55 से 56 प्रतिशत मतदान हुआ है। शांति पूर्व तरीके से मतदान हुआ। चिकपाल में एक बम मिला था, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। वहीं सुबह ड्यूटी में तैनात पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक से मौत हो गई। इसके अलावा कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है।
वहीं, दो दिन पहले किरंदुल में आत्मसमर्पण कर चुके नक्सली कांछा भीमा ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया है। अपने निर्वाचन क्षेत्र में इस नक्सली ने मतदान किया। आत्मसमर्पित नक्सली द्वारा किया गया यह काम नक्सलियों के मुंह पर करारा तमाचा है।
करीम बघेल
वार्ता
image