Friday, Apr 26 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो बच्चों की हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

शिवपुरी, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला प्रशासन ने भावखेड़ी गांव में दो नाबालिग दलित बच्चों की पीट पीटकर हत्या के मामले में पुलिस और प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सिरसोद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी गांव में रोशनी (12) और अविनाश (11) नाम के बच्चों की दो दिन पहले कुछ लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी। दोनों बच्चों अपने घर जा रहे थे, तभी किसी बात को लेकर गांव के दो लोगों ने लाठियों से उन पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी। इस मामले के दोनों आरोपियों हाकम यादव और रामेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं ताकि उन्हें शीघ्र और सख्त से सख्त सजा मिले। वहीं जिला प्रशासन ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है। परिजनों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है।
वहीं राज्य सरकार ने दोनों बच्चों के परिवारों को सवा चार सवा चार लाख रूपये की सहायता राशि स्वीकृत की है और यह राशि उनके परिजनों को सौंपी जा चुकी है। जिला प्रशासन ने वरिष्ठ अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को उनके आवास पर पहुंचकर यह राशि प्रदान की और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया।
सं प्रशांत
वार्ता
image