Friday, Apr 26 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना

रायपुर 28 सितम्बर (वार्ता) मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना जतायी है।
मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम उत्तरप्रदेश और उससे लगा मध्यप्रदेश के ऊपर 4.5 किमी. ऊंचाई तक चक्रवाती घेरा बना हुआ है तथा इसी चक्रवाती घेरा से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक 3.1 किमी. ऊंचाई तक द्रोणिका विस्तारित है। जिसके चलते अगले 24 घंटे दौरान प्रदेश के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना बनी हुई है। साथ ही प्रदेश के अन्य कई स्थानों पर भी हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।
इधर प्रदेश के जशपुर जिले में तीन दिनों से हो रही झमाझम बारिश के चलते पड़ोसी रायगढ़ जिले का कापू क्षेत्र में दो अलग अलग पुलिया बह जाने से मैनपाट और सीतापुर मार्ग पर आवागमन थम गया है। लगातार हो रही तेज बारिश से किसानों की फसलों पर भी विपरीत प्रभाव पडऩे लगा है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। इनमें सोनहत, सीतापुर, प्रतापपुर, मैनपाट, पेंड्रा, ओदगी, कटघोरा, दुलदुला, पौंडी उपरोरा, वाड्रफनगर, जनकपुर, कुनकुरी, बगीचा, मनोरा, लुंड्रा सहित अन्य कई स्थानों पर वर्षा हुई है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image