Friday, Apr 26 2024 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सत्तापक्ष के विधायकों एवं नेताओं के विरोध पर मंत्री के विशेष सहायक हटाए गए

रायपुर 30 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में स्थानान्तरण को लेकर कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं के निशाने पर आए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के विशेष सहायक के दायित्व से नवीन कुमार भगत को मुक्त कर दिया गया है।
सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव जे.एस. राजपूत द्वारा जारी आदेश के अनुसार स्कूल शिक्षा मंत्री श्री टेकाम के विशेष सहायक के दायित्व से नवीन कुमार भगत को तत्काल मुक्त कर उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में वापस पदस्थ किया गया है।श्री भगत राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है।
सूत्रों के अनुसार स्कूल शिक्षा मंत्री के विशेष सहायक पद पर रहते हुए श्री भगत के खिलाफ सरकार को कई शिकायतें मिली है, जिसके बाद आज उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।इससे पूर्व में मंत्री श्री टेकाम के ओएसडी राजेश सिंह को भी शिकायतें मिलने के बाद हटाया गया था।
कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं ने मंत्री टेकाम के खिलाफ ही खुलकर मोर्चा खोल दिया था,और सार्वजनिक बयानबाजी भी हुई थी जिससे सरकार की काफी किरकिरी हुई थी।मंत्री टेकाम इससे पहले भी उस समय विवाद में आ गए थे जबकि उन्होने अपनी चिकित्सक पत्नी को अपना विशेष सहायक नियुक्त कर लिया था।जब काफी विवाद और किरकिरी हुई तो उन्होने पत्नी को विशेष सहायक के पद से हटाया था।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image