Friday, Apr 26 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छिंदवाड़ा जिले में पुलिस कर्मचारी एक लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाए

छिंदवाड़ा, 30 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आज विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने तीन पुलिस कर्मचारियों को एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में हिरासत में लिया है।
लोकायुक्त पुलिस के उप अधीक्षक जी पी वर्मा के नेतृत्व में दल ने जिले के न्यूटन गांव के पास से उमरानाला क्षेत्र में एक वाहन से एक लाख रुपए नगद जब्त किए। बाद में लोकायुक्त पुलिस का दल देर शाम वाहन और नगद लेकर यहां पहुंचा और रात्रि तक इस संबंध में कार्रवाई जारी थी।
लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार छिंदवाड़ा जिले में हाल ही में अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा गया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कुछ पुलिस अधिकारी कर्मचारी न्यूटन गांव निवासी एक व्यक्ति को आरोपी नहीं बनाए जाने के एवज में कथित तौर पर तीन लाख रुपए की मांग कर रहे थे। बाद में एक लाख रुपए में मामला तय हुआ। इस बीच संबंधित व्यक्ति ने मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी।
सूत्रों ने कहा कि न्यूटन गांव में आज कुछ कर्मचारी रिश्वत की रकम लेने पहुंचे और वे यह राशि लेकर एक कार से लौट रहे थे। तभी लोकायुक्त पुलिस का दल पहुंच गया। लोकायुक्त पुलिस के दल को देखकर वाहन में सवार पुलिस कर्मचारी भाग निकले। लोकायुक्त पुलिस ने कुछ दूर पीछा कर वाहन को रुकवाया। तब तक एक व्यक्ति रुपए वाहन में छोड़कर भाग निकला।
लोकायुक्त पुलिस को वाहन से एक लाख रुपए मिले। लोकायुक्त पुलिस का दल रुपए और वाहन में सवार दो तीन व्यक्तियों को अपने साथ लेकर देर शाम छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पहुंचा। देर रात तक इस संबंध में कार्रवाई जारी थी।
सं प्रशांत
वार्ता
image