Friday, Apr 26 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरार की तर्ज पर विद्यालय विकसित हों: डॉ. चौधरी

ग्वालियर, 04 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि यहां के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यामिक विद्यालय मुरार की तर्ज पर विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में एक स्कूल को आदर्श स्कूल के रूप में विकसित करें।
डॉ. चौधरी ग्वालियर एवं चंबल संभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए प्रदेश में संभाग स्तर पर अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित कर प्राप्त सुझावों को शामिल कर प्रदेश में बच्चों को शिक्षा का बेहतर वातावरण देना है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्कूलों की भूमि का अतिक्रमण प्राथमिकता के आधार पर हटाने की कार्रवाई कर बाउण्ड्रीवॉल का भी निर्माण कराएं।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को शिक्षा का बेहतर वातावरण प्राप्त हो, इसके लिए बैठक में बहुत अच्छे सुझाव आए हैं। इन सुझावों पर अमल से स्कूल शिक्षा की व्यवस्था में सुधार आयेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों के बंद होने के बाद स्कूल प्रांगणों एवं पार्कों का दुरूपयोग न हो, इस पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता है।
नाग
वार्ता
image